Railway RRB Group D Answer Key 2018 – Available Now

0

Railway RRB Group D Answer Key 2018 – Railway RRB Group D Answer Key 2018 रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी भर्ती परीक्षा की आंसर-की इस माह (जनवरी) के पहले सप्ताह में और रिजल्ट जनवरी के अंतिम सप्ताह में जारी कर सकता है। ग्रु डी की आंसर-की जारी करने से पहले रेलवे ने JE, JE(IT), DMS and CMA भर्ती का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। Railway RRB Group D Answer Key 2018

Railway RRB Group D Answer Key 2018 Available On Feb 2018

 

आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा की आंसर शीट 11 जनवरी, 2019 को जारी की जाएगी, वहीं परीक्षा का रिजल्ट फरवरी में जारी किया जाएगा। एग्जाम 17 सितंबर से 17 दिसंबर 2018 तक आयोजित किए गए थे। आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के लिए आपत्तियां दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को यूजर आईडी के साथ लॉगिन करना होगा और उन्हें प्रश्न और उत्तर को ध्यान से देखना होगा। याद रखें आपत्तियां केवल अंग्रेजी में दर्ज की जानी चाहिए। आरआरबी अधिकारी अंगराज मोहन ने कहा कि, आपत्तियां दर्ज के लिए ऑनलाइन विंडो 17 जनवरी तक सभी क्षेत्र आधारित आधिकारिक वेबसाइटों पर उपलब्ध होगी। बता दें कि ग्रुप डी की परीक्षा में कुल 1.89 करोड़ कैंडिडेट्स ने हिस्सा लिया था।

आपत्तियों को केवल प्रश्नों और उनके संबंधित विकल्पों के खिलाफ ही उठाया जा सकता है। टिप्पणी कॉलम में आपत्ति के लिए स्पष्ट रूप से अपना कारण दर्ज करें। सीबीटी को क्लियर करने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (पीईटी) और इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा, जिसकी तारीखें बाद में जारी की जाएंगी। लेवल- 1 पदों की 62,907 रिक्तियों को भरने के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। रेलवे भर्ती बोर्ड ने 20 दिसंबर 2018 को ग्रुप सी, एएलपी तकनीशियन परीक्षा के परिणाम भी जारी कर दिए थे। जिन उम्मीदवारों ने पहले चरण के कंप्यूटर-आधारित टेस्ट (सीबीटी) को मंजूरी दे दी है, उन्हें अब दूसरे चरण के सीबीटी के लिए उपस्थित होना होगा।

दूसरे स्तर का सीबीटी 21, 22 और 23 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। इस बीच, आरआरबी ने जूनियर इंजीनियर पदों के लिए 13000 से अधिक नौकरियों के लिए आवेदन लिंक को सक्रिय कर दिया है। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए उम्मीदवारों के पास 31 जनवरी तक का समय है।

Download Railway RRB Group D Answer Key 2018 – Available Now

1) आवेदक नीचे दिये गये Important Link मे एक क्लिक के माध्यम से भी आसान तरीके से Answer Key  प्राप्त कर सकते है ।

2) संस्था की वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ को विसिट करने के पश्चात आवेदक INDIAN RAILWAY GROUP D Answer Key  पर क्लिक करें।

3) लिंक खोजे जाने के पश्चात आवेदक INDIAN RAILWAY GROUP D ” Answer Key ” पर क्लिक कर निम्नलिखित जानकारी भरे

Application Number

Date of Birth (DD/MM/YYYY format)

Verification Code

4) आवेदक रजिस्ट्रेशन और जन्म तारीख भरने के पश्चात डाउनलोड कर सकते है

5) जिन आवेदक ने ऑनलाइन फॉर्म भरा है वह INDIAN RAILWAY की ऑफिशियल वेबसाइट पर क्लिक अवश्य  करे ।

Important Links Of Railway RRB Group  D Answer Key 2018

CHECK  RAILWAY GROUP D ANSWER KEY Click Here

Available Now

  CHECK OFFICIAL NOTICE Click Here
  CHECK APPLICATION STATUS Click Here
  PRINT FORM   Click Here
 DOWNLOAD NOTIFICATION Click Here
OFFICIAL WEBSITE Click Here

RRB ALP,Technician: रिफंड के लिए बैंक डिटेल्स देने की अंतिम तारीख बढ़ी

जो उम्मीदवार आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी में पास होंगे, उन्हें पीईटी परीक्षा में बुलाया जाएगा। पीईटी परीक्षा का शेड्यूल रिजल्ट के बाद जारी होगा।

आरआरबी ग्रुप सी असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती परीक्षा का फर्स्ट स्टेज सीबीटी का संशोधित रिजल्ट जारी हो चुका है। 20 जनवरी से सेकेंड स्टेज की परीक्षाएं शुरू होंगी।

Friends, if you have any questions in your mind or you need an ebook, you can comment below. If you want information about any exam or need any kind of help then you can comment. If you liked our post, share it with your friends and help them. You can also join us from Facebook Page for daily updates.

More Articles:-

Leave A Reply

Your email address will not be published.