TOP 10 IAS Coaching Center in Delhi

0

TOP 10 IAS Coaching Center in Delhi – दिल्ली में TOP 10 IAS Coaching Center in Delhi वे हैं जो आपकी UPSC परीक्षा की तैयारी के लिए आपका मार्गदर्शन कर सकते हैं। खैर, इसमें कोई शक नहीं है, कि आपको किसी भी कीमत पर अपने प्रयासों की अनदेखी नहीं करनी चाहिए। दिल्ली में कोचिंग संस्थान वास्तव में अनगिनत हैं !!। हमेशा सही सड़क चुनना आसान नहीं होता है। इसलिए, अब आपको अपनी यूपीएससी तैयारी के लिए टॉप और बेस्ट कोचिंग चुनने की चिंता करने की जरूरत नहीं है। धैर्य के साथ पूरा लेख पढ़ें और हमें यकीन है कि इस लेख के अंत तक आप सही चुनाव करेंगे।

TOP 10 IAS Coaching Center in Delhi

Best UPSC Coachings in Delhi with Fees Structure

सवाल यह है कि मुखर्जी नगर और करोल बाग में कौन से छात्र के पास आईएएस नोट, पीडीएफ, एनसीईआरटीएस नहीं है? लेकिन दिल्ली में BEST IAS कोचिंग ज्वाइन करने के बाद भी Everbody IAS के लिए चयन हो रहा है? नहीं!!

आप सभी जो मेरे ब्लॉग को पढ़ रहे हैं, उन्होंने सुना है, IAS क्लियर करने के लिए आपको 14 घंटे पढ़ाई करनी होगी।

क्या आपने कभी सोचा कि अगर यूपीएससी उम्मीदवारी चाहता है, जो केवल ब्रिलिएंट है, तो यह सीधे तौर पर आईआईटी गोल्ड मेडलिस्ट, जेएनयू टॉपर्स को सिलेक्शन देगा। लेकिन UPSC ऐसा नहीं करता है। वास्तव में, कई आईआईटीयन जो हर साल आवेदन करते हैं वे IAS क्लियर नहीं कर पाएंगे।

Which Coaching Center is Best For IAS in Delhi

UPSC पूरी तरह से अलग परीक्षा है। यही कारण है कि लोग सर्वश्रेष्ठ मार्गदर्शन के लिए देखते हैं। यदि आप उस कोचिंग संस्थान का चयन करते हैं जो समय पर पूर्ण पाठ्यक्रम नहीं करता है तो आप लड़ाई हार चुके हैं।

UPSC CSE की तैयारी के लिए दिल्ली में संस्थान आपको सामान्य अध्ययन, आपकी फोकस्ड वैकल्पिक, लेखन क्षमता और साक्षात्कार कौशल सेट सिखाते हैं।

कई छात्र यूपीएससी आईएएस परीक्षा को क्रैक करने के लिए कुछ सुनिश्चित शॉट हैक प्राप्त करने की सोचकर दिल्ली में यूपीएससी कोच में शामिल होते हैं, तब भी वे आईएएस परीक्षा को क्लियर नहीं कर पाएंगे क्योंकि वे स्व-अध्ययन की उपेक्षा करते हैं।

सफलता के लिए लाइफ में कोई शॉर्ट-कट नहीं है। एक दिन मेहनत करें निश्चित रूप से आप IAS अधिकारी बन जाएंगे।

What is the duration of IAS Coaching ?

IAS कोचिंग की अवधि अक्सर 1 वर्ष होती है, विशेष रूप से दिल्ली में। यह आईएएस कोचिंग संकायों और आपकी आवश्यकता पर भी निर्भर करता है।

दोस्तों, हर साल 13 लाख लोग फॉर्म भरते हैं। जिसमें से 13333 को इस साल मुख्य के लिए चुना गया। केवल 13000 के आसपास कितने। जिसमें से 800 लोगों के इंटरव्यू कॉल आते हैं। इस 800 में से 85 लोग IAS के लिए चुने गए, शेष 135 IPS के लिए जाएंगे और बाकी एलीट सर्विसेज के लिए जाएंगे।

क्या आपने कभी सोचा कि यूपीएससी कैंडिडेट के भीतर क्या गुण हैं? पूरी पोस्ट पढ़ें और अंत में, हमने इस प्रश्न का उत्तर दिया है।

यदि आप विशेष रूप से हिंदी माध्यम के लिए दिल्ली में सर्वश्रेष्ठ IAS कोचिंग की तलाश कर रहे हैं, तो आप अभी भी इस सूची का अनुसरण कर सकते हैं।

TOP 10 IAS Coaching Center in Delhi

RANK 1. Vajiram and Ravi IAS Coaching Institute

यह दिल्ली / NCR में बेस्ट IAS कोचिंग है। दिल्ली में यह IAS कोचिंग भारत की सबसे कठिन परीक्षा के लिए छात्रों को तैयार करने में एक बहुत पुराना संस्थान है और वह UPSC है।

पाठ्यक्रम की पेशकश 
CSAT
जी एस + प्रारंभिक
वैकल्पिक विषय
टेस्ट सीरीज।
न्यूज़पेपर विश्लेषण (नया पाठ्यक्रम)

आपको वजीराम और रवि आईएएस कोचिंग में क्यों शामिल होना चाहिए?

क्लासरूम बहुत साफ और स्वच्छ हैं। वाजीराम और रवि IAS कोचिंग के वॉशरूम भी अच्छी तरह से बनाए हुए हैं।

दिल्ली में वाजीराम IAS कोचिंग का क्लासरूम पूरी तरह से वातानुकूलित है। इसे समायोजित करने में थोड़ा समय लगता है लेकिन फिर यह ठीक है।

वाजीराम कोचिंग स्टूडेंट्स होने के नाते, आपको छात्र पोर्टल के लिए लॉगिन आईडी और पासवर्ड मिलेगा। इसके अलावा, आप दैनिक करंट अफेयर्स और टेस्ट सीरीज़ प्राप्त करेंगे।

वाजीराम IAS कोचिंग के संकाय छात्रों के पोर्टल पर क्लास नोट्स को अपडेट करते हैं, यह बहुत अच्छी बात है।

पाठ्यक्रम की पेशकश की: –
दिल्ली में वाजीराम और रवि आईएएस कोचिंग में, आप विशेष रूप से जीएस कार्यक्रम के लिए विकल्प चुन सकते हैं। छात्र संयुक्त कार्यक्रम जीएस + वैकल्पिक का विकल्प भी चुन सकते हैं। IAS एस्पिरेंट्स।

वाजीराम और रवि में वैकल्पिक IAS कोचिंग के लिए, आप इन वैकल्पिक विषय का विकल्प चुन सकते हैं: – लोक प्रशासन, समाजशास्त्र, इतिहास, अर्थशास्त्र, राजनीतिक प्रशासन, वाणिज्य, मनोविज्ञान आदि।

प्रवेश प्रक्रिया: –

मूल रूप से, दिल्ली में वाजीराम और रवि आईएएस कोचिंग में, आप ऑनलाइन प्रवेश पत्र भरकर प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं। पिछले कुछ सालों से इस संस्थान में भीड़ है। इसलिए यूपीएससी उम्मीदवारों को फर्स्ट कम और फर्स्ट ग्रैब के आधार पर संस्थान में प्रवेश लेने की उम्मीद है। ऑनलाइन पंजीकरण शुरू होने पर आपको नजर रखने की जरूरत है।

नए बैचों की कोचिंग

वजीराम और रवि दो सत्रों में IAS क्लासेस शुरू करते हैं। एक बैच वाजीराम और रवि आईएएस कोचिंग में शुरुआती बैच जून के महीने में शुरू होता है, जबकि दूसरा बैच अगस्त के महीने में शुरू होता है। तो अगर आप जून IAS क्लासेस में शामिल नहीं हो पाते हैं तो आप अगस्त में प्रवेश ले सकते हैं।

क्लासरूम क्राउडी हैं। यहां टीचर्स रूम भी हैं, जहाँ से आप अपने संदेह को दूर कर सकते हैं। इस बेस्ट IAS कोचिंग के फैकल्टी बेस्ट फैकल्टी हैं। क्लास के नोट्स अच्छे हैं। आप केवल कक्षा के नोट्स के साथ 70 से 80% पाठ्यक्रम को कवर कर सकते हैं। कोचिंग छात्रों को मासिक करंट अफेयर बुकलेट्स भी मिलेंगे।

संपर्क विवरण:-
वजीराम और रवि आईएएस दिल्ली में कोचिंग करते हैं
पता 9-बी, बड़ा बाजार मार्ग, पुराना राजिंदर नगर, नई दिल्ली, दिल्ली 110060

संपर्क नंबर – 011 2582 0000, 25734058

शुल्क संरचना – 9 महीने के लिए जीएस 2,00,000 रुपये।

वैकल्पिक – लोक प्रशासन, भूगोल, मनोविज्ञान, समाजशास्त्र
जिसमें 15 वैकल्पिक विषय शामिल हैं।

बैच का आकार – 250

नोट्स – अध्ययन सामग्री, टेस्ट सीरीज़
शिक्षक नाम कुछ भी साझा नहीं किया जाना है।

पिछला परिणाम – अनुदीप दुरीशेट्टी (AIR 1), अनु कुमारी (AIR2), सचिन गुप्ता (AIR 3) 2017 में।

वेबसाइट – वाजीराम एंड रवि आईएएस कोचिंग दिल्ली

Rank 2. Plutus IAS Coaching in Delhi

प्लूटस IAS छात्रों को पूर्ण समर्पण के साथ प्रशिक्षित करता है। आप इस पर विश्वास नहीं करते, लेकिन प्लूटस IAS दिल्ली में शीर्ष IAS कोचिंग संस्थान है। प्लूटस IAS अपने वीकेंड बैच के लिए भी जाना जाता है। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि, प्लूटस IAS भारत के सर्वश्रेष्ठ IAS ऑनलाइन कोचों में से एक है।

इसलिए, यदि आप एक हैं जो पढ़ाई के लिए अपनी नौकरी नहीं छोड़ सकते हैं, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प या उत्कृष्ट गंतव्य है।

इसके अलावा, आपको प्लूटस IAS कोचिंग के विज्ञापन कभी नहीं मिलेंगे क्योंकि वे विज्ञापन नहीं करते हैं।

प्लूटस IAS कोचिंग में CSAT और GS की तैयारी भी हिंदी में प्रदान की जाती है। दिल्ली में टॉप 10 सर्वश्रेष्ठ आईएएस कोचिंग की सूची में प्लूटस आईएएस कोचिंग रैंक 2 पर है।

प्रवेश प्रक्रिया

आप इसके द्वारा लिए गए टेस्ट को देकर प्लूटस IAS में प्रवेश ले सकते हैं। इसका नाम डायग्नोस्टिक IAS टेस्ट है। यदि आप इस परीक्षा को पास कर लेते हैं, तो आपको प्लूटस IAS कोचिंग में प्रवेश मिल जाएगा। संस्थान के पास है

CSAT कार्यक्रम,
मेन्स प्रोग्राम,
कॉम्बो IAS कार्यक्रम और
टेस्ट सीरीज।
संस्थान ने यूपीएससी उम्मीदवारों के लिए एक अलग साक्षात्कार कार्यक्रम भी शुरू किया है।

संपर्क विवरण:-

प्लूटस आईएएस कोचिंग दिल्ली
पता – ऑनलाइन कोचिंग

संपर्क नंबर – 9718552212,1204308958

शुल्क संरचना – 1,50,000 + जीएसटी

(एनसीईआरटी कक्षा 6 वीं से 12 वीं की परीक्षा के बाद ही प्रवेश)

बैच का आकार – 35

नोट्स – ऑनलाइन खान मार्केट या स्टडी मटीरियल पर सभी नोट्स प्राप्त करें।

शिक्षकों का नाम – इस अकादमी में तुषार सर सबसे अच्छे शिक्षक हैं।

पिछले परिणाम – नई शुरुआत हुई

वेबसाइट – प्लूटस अकादमी

Rank 3. Analog IAS Academy for IAS preparation

दिल्ली में UPSC कोचिंग के लिए एनालॉग IAS सबसे अच्छे संस्थानों में से एक है। यह बहुत पुराना संस्थान है। श्रीकांत विन्नकोटा, जो दिल्ली में इस शीर्ष IAS कोचिंग के निदेशक हैं, को छात्र का मार्गदर्शन करने में 16 साल का अनुभव है। वह छात्रों के साथ बहुत उदार और विनम्र है।

अपने एनालॉग IAS अकादमी दिल्ली में, वह अक्सर प्रीलिम्स और मेन्स प्रश्न पत्र को प्राप्त करने के लिए महान रणनीतियाँ देता है। यदि आप उन रणनीतियों को लागू करते हैं, तो आपके पास परीक्षाओं को मंजूरी देने का एक बड़ा मौका है।

यह इस IAS कोचिंग सेंटर का ग्रेट सीक्रेट है जो पहले से ही कई IAS अधिकारी बना चुका है।

आप अपनी यूपीएससी तैयारी के लिए इस कोचिंग पर विचार कर सकते हैं। दिल्ली में IAS के शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ कोचों की सूची में एनालॉग IAS अकादमी तीसरे स्थान पर है।

इस IAS कोचिंग से छात्र बहुत सहज महसूस करते हैं। छात्र इसे अच्छी तरह से रेट करें। यह IAS कोचिंग संस्थान UPSC परीक्षा में कई रैंक धारकों का उत्पादन करने के लिए जाना जाता है।

संस्थान समय-समय पर वास्तविक समय की यूपीएससी साक्षात्कार की तरह ही मॉक साक्षात्कार आयोजित करता है
IAS की तैयारी के लिए इस संस्थान में, आप IAS संकायों के साथ जुड़ने में आसानी महसूस करेंगे। कई आईएएस कोचिंग संस्थान में, यह आसानी नहीं है।

IAS की तैयारी के लिए कई प्रशिक्षण संस्थानों ने एक सख्त कार्यक्रम बनाए रखा है। आपको नौकरशाहों और सफल IAS अधिकारियों से जुड़ने का भी मौका मिलेगा।

संपर्क विवरण :- ANALOG IAS संस्थान दिल्ली

पता – 57/12, तीसरी मंजिल, बड़ा बाजार मार्ग, करोल बाग मेट्रो स्टेशन के पास, पुराना, राजेंदर, नई दिल्ली, दिल्ली 110060।

संपर्क नंबर – 011 4978 5868, 011- 49785868,8800283132

शुल्क संरचना – 9 महीने के लिए जीएस आरएस 1,05,000

वैकल्पिक – 5-6 महीने के लिए 40,000 रुपये, गणित, तेलुगु।

बैच का आकार 20।

नोट्स – अध्ययन सामग्री, टेस्ट श्रृंखला, व्यक्तित्व परीक्षण / साक्षात्कार।

शिक्षकों का नाम – श्रीकांत विनकोता-गणित (वैकल्पिक)

डीएम रवि कुमार – भारतीय राजनीति और शासन, लोक प्रशासन (वैकल्पिक)

डॉ विनय मोहन – नृविज्ञान (वैकल्पिक), विज्ञान और प्रौद्योगिकी।

पिछला परिणाम – JAMEEL FATHIMA ZEBA-Rank 62 (2017), AMOL SRIVASTAVA- रैंक 83 (2017)

वेबसाइट – एनालॉग IAS अकादमी दिल्ली

Rank 4. ALS(Alternative Learning System)Academy IAS Coaching Classes Delhi

ALS वैकल्पिक शिक्षा प्रणाली के लिए खड़ा है और प्रीमियर संस्थानों में से एक है जो आरंभ करने के एकमात्र उद्देश्य के साथ बनाया गया है, अपने छात्रों को असाधारण सीएस (सिविल सर्वेंट) बनने के लिए सक्षम और सशक्त बनाने के लिए बनाते हैं।

इस अकादमी के पास उन उम्मीदवारों के लिए अपना दरवाजा खुला है जो ALS के जबरदस्त शैक्षिक कार्यक्रमों के साथ अपने अनुभव और विविध पृष्ठभूमि को तैयार करने के लिए तैयार हैं।

दिल्ली में एएलएस आईएएस कोचिंग एक उत्कृष्ट विकसित व्यक्तित्व में अपने आकांक्षाओं के परिवर्तन के लिए प्रतिबद्ध है – यहां तक ​​कि उन्हें न केवल प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं का सामना करने में मदद मिलती है, बल्कि उल्लेखनीय अंकों के साथ शानदार सफलता भी प्राप्त होती है।

श्री हेमंत झा छात्र के नाम में से एक लोकप्रिय हैं, जो दिल्ली में सभी Do IAS कोचिंग में उत्कृष्टता शिक्षण शैली रखते हैं।

ALS IAS कोचिंग की मुख्य विशेषताएं: –

1. आकाओं की एक उत्कृष्ट टीम।
2. मेंटरिंग में 25 साल का अनुभव।
3. टॉपनोट इन्फ्रास्ट्रक्चर।
4. पाठ्यक्रम के अनुसार तिथि तक- अध्ययन सामग्री।
5. उत्कृष्ट ट्रैक रिकॉर्ड।
6. IAS परीक्षा की जबरदस्त तैयारी के लिए ALS एक उत्कृष्ट साप्ताहिक टेस्ट सीरीज़ भी आयोजित करता है।

संपर्क विवरण:-

ALS IAS का पता

पता: पहली और दूसरी मंजिल अग्रवाल ऑटो मॉल ए-ब्लॉक, प्लॉट II, शालीमार प्लेस जिला केंद्र, बाहरी रिंग रोड,
दिल्ली – 110088

संपर्क नंबर – 27651110,9999975666,9999343999

शुल्क संरचना – रु 2,05,000 (G.S + वैकल्पिक) 1 वर्ष के लिए वैकल्पिक-इतिहास, समाजशास्त्र, भूगोल, राजनीति विज्ञान

बैच का आकार – 200-500

नोट्स – अध्ययन सामग्री, वैकल्पिक- पुस्तिका, करंट अफेयर्स

शिक्षकों का नाम – कुछ भी साझा नहीं किया जाना है

पिछले परिणाम – अनुदीप -रैंक 1 और सचिन-रैंक 3

वेबसाइट – ALS IAS

Rank 5. Drishti IAS Coaching in Delhi

अगर आप हिंदी माध्यम में IAS कोचिंग करना चाहते हैं। Drishti IAS आपके लिए सर्वश्रेष्ठ हिंदी माध्यम IAS कोचिंग है। दोस्तों, इसके लिए जाओ।

Drishti IAS कोचिंग की फीस भी संस्थान द्वारा की गई गुणवत्ता और प्रयासों की अवधि में उचित है।

दीक्षा आईएएस कोचिंग दिल्ली में सर्वश्रेष्ठ यूपीएससी कोचिंग संस्थानों में से एक है।

इस UPSC कोचिंग में अनुभवी और कुशल UPSC संकाय सदस्यों द्वारा अपनाई गई उत्कृष्ट शिक्षण विधियों के कारण छात्रों की अच्छी समीक्षा है।

Drishti IAS कोचिंग ने पिछले कुछ वर्षों में अच्छा प्रदर्शन किया है और इसीलिए दिल्ली में Drishti IAS कोचिंग UPSC छात्रों के बीच बहुत लोकप्रिय हो गई है और दिल्ली में इस शीर्ष 10 IAS कोचिंग संस्थानों में 5 वें नंबर पर अपनी रैंक रखने में सक्षम है।

संपर्क और बैच विवरण: –

द्रष्टि द विजन फाउंडेशन IAS कोचिंग दिल्ली

पता – 641, प्रथम तल, मुखर्जी नगर, ऑप सिग्नेचर अपार्टमेंट, नई दिल्ली, दिल्ली 110009

संपर्क नंबर – 1800 121 6260, 011-475325961

शुल्क संरचना – 1.5 वर्ष के लिए केवल GS रुपये 1,20,000, वैकल्पिक- 1,50,000 हिंदी, सांख्यिकी, इतिहास, भूगोल

बैच का आकार – 350

नोट्स – केवल जीएस के लिए अध्ययन सामग्री

शिक्षकों का नाम – कुछ भी साझा नहीं किया जाना है

पिछले परिणाम – साझा करने के लिए कुछ भी नहीं

वेबसाइट – द्रष्टि द विजन फाउंडेशन IAS दिल्ली

Rank 6. IMS IAS Classes in Delhi

आईएमएस आईएएस भी एक जाना-माना नाम है, जिसका उद्देश्य छात्रों के दिल में सपने के साथ आईएएस तैयार करना है। इसके अलावा, IMS ने प्रशिक्षित UPSC संकाय सदस्यों से अच्छे शिक्षण के साथ संयुक्त UPSC मॉक-टेस्ट की पेशकश करके IAS परीक्षा में सफलता की संभावनाओं को बेहतर बनाया।

दिल्ली में यह यूपीएससी कोचिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों टेस्ट सीरीज़ प्रदान करती है और छात्रों को नवीनतम सिलेबस अध्ययन सामग्री के अनुसार अद्यतन भी प्रदान करती है। IMS दिल्ली 2018 में शीर्ष 10 IAS कोचिंग संस्थानों की सूची में 6 वें स्थान पर है।

संपर्क और बैच विवरण: –

दिल्ली में IMS IAS कोचिंग

पता – 106, टॉप फ्लोर, टॉवर, 105, मुखर्जी नगर आरडी, मुखर्जी नगर, दिल्ली, 110009

संपर्क नंबर – 098107 92706

शुल्क संरचना – 7 महीने के लिए वैकल्पिक-मैथ्स केवल 54,000 रुपये

बैच का आकार – 150

नोट्स – अध्ययन सामग्री, ऑनलाइन परीक्षण, ऑफ़लाइन परीक्षण

शिक्षक का नाम – k.Vennakana मैथ्स विषय के लिए प्रसिद्ध है

पिछला परिणाम – अतुल प्रकाश (AIR4), अनुभव सिंह (AIR8), सागर कुमार (AIR13) २०१ul

वेबसाइट – IMS IAS कोचिंग दिल्ली

रैंक 7. खान स्टडी सर्कल आईएएस कोचिंग

दिल्ली में IAS के लिए शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ कोचिंगों की सूची में खान स्टडी ग्रुप 7 वें नंबर पर है। इस संस्थान का मिशन सिविल सेवा परीक्षा को ध्वस्त करना और सफलता प्राप्त करने के लिए आत्मविश्वास और योग्यता प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों की मदद करना है।

कक्षा के बाद, उम्मीदवारों को विभिन्न विभिन्न विषयों और विषयों के बारे में उनकी समझ में सुधार करने के लिए असाइनमेंट दिए जाते हैं। पाठ्यक्रम अच्छी तरह से डिजाइन और परीक्षा के बदलते पैटर्न के साथ अद्यतन किया जाता है।

संपर्क विवरण:-

पता – 2521, हडसन लेन, विजय नगर, नियर जी.टी.बी. मेट्रो स्टेशन, नई दिल्ली, दिल्ली 110009

संपर्क नंबर – 91-11-45552607 और + 91-11-47640303
+ 91-88605-88805, 9717380832

शुल्क संरचना – जीएस रु। १,३,000,००० जीएस + सीएसएटी १,४ Opt,५०० वैकल्पिक-लोक प्रशासक -४५०००

बैच का आकार – 150

नोट्स – अध्ययन सामग्री, टेस्ट सीरीज़

शिक्षकों का नाम – कुछ भी साझा नहीं किया जाना है

पिछले परिणाम  –  सिद्धांत जैन (AIR 201), ऋषि राज (AIR 27)

वेबसाइट – खान आईएएस स्टडी ग्रुप केएसजी दिल्ली

रैंक 8. श्रीराम आईएएस कोचिंग दिल्ली

दिल्ली में SIAS कोच श्री राम IASRIRAM’S IAS UPSC परीक्षा की तैयारी के लिए एक जाना-माना नाम है। संस्थान छात्रों को सस्ती IAS प्रशिक्षण प्रदान करता है जो उन्हें IAS परीक्षा के प्रारंभिक और मुख्य प्रश्नों को दूर करने में मदद करेगा।

यह संस्थान एस्पिरेंट्स को वीडियो-आधारित संशोधन कक्षाएं और ऑफ़लाइन टेस्ट श्रृंखला भी प्रदान करता है। श्रीराम आईएएस अपने उम्मीदवारों के लिए सर्वोत्तम अध्ययन सामग्री प्रदान करते हैं। शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ आईएएस कोचिंग केंद्रों की सूची में, श्रीराम आईएएस 8 वें नंबर पर है।

संपर्क विवरण:-

श्रीराम आईएएस

पता – 22-बी, बड़ा बाजार मार्ग, पूसा रोड, पुराना राजिंदर नगर, डोमिनोज पिज्जा के ऊपर, नई दिल्ली, दिल्ली 120060

संपर्क नंबर – 011 4243 7002

शुल्क संरचना – केवल प्रारंभिक प्रारंभिक + मुख्य- रु। १,५६,००० सेशन Opt ५०,००० से १० महीने के लिए वैकल्पिक इतिहास, प्रकाशन, राजनीति विज्ञान, समाजशास्त्र

बैच का आकार – प्रारंभिक -300, वैकल्पिक -50 से 70

नोट्स – अध्ययन सामग्री, ऑफलाइन टेस्ट श्रृंखला

शिक्षकों का नाम – प्रो। श्रीराम श्रीरंगम (भारतीय अर्थव्यवस्था), डॉ। बी.के. बनर्जी (रक्षा और राष्ट्रीय सुरक्षा), डॉ। डी। बी। कुमार (भूगोल)

पिछला परिणाम – कोय श्रीश्री (AIR6), आयुष सिंहा (AIR7), सचिन गुप्ता (AIR3)

वेबसाइट – श्रीराम, एस आईएएस कोचिंग दिल्ली

रैंक 9. – वेदांत आईएएस अकादमी

दिल्ली में आईएएस कोचिंग के लिए आईएएस तैयारी प्रीमियर संस्थान के लिए दिल्ली वेदांत iasThis संस्थान में ias कोचिंग। IAS तैयारी के लिए यह संस्थान वर्ष 1997 में स्थापित किया गया था।

यह अकादमी अपने आश्रितों को उनके साथ यूपीएससी कोचिंग करने के लिए एक पुस्तकालय सुविधा और आवास सुविधा प्रदान करती है। सीखने के संदर्भ में, संकाय हर छात्र पर ध्यान देता है।

यह संस्थान IAS प्रारंभिक और मेन्स परीक्षा के लिए सर्वश्रेष्ठ अध्ययन सामग्री प्रदान करता है। वेदांत एक साक्षात्कार सत्र भी प्रदान करता है और छात्रों के लिए नियमित और सप्ताहांत के बैच की सुविधा प्रदान करता है।

वेदांत आईएएस अकादमी दिल्ली में आईएएस कोचों की शीर्ष 10 सूची में 9 वें स्थान पर है।

संपर्क विवरण:-

पता – डी -11 / 156 ईस्ट मेट्रो स्टेशन दिल्ली -85, सेक्टर 8, रोहिणी, नई दिल्ली, दिल्ली 110085

संपर्क नंबर – 011-4562-3302, 9911493333, 9911843333

शुल्क संरचना – GS + Op-Rs-1,35,000 1 वर्ष के लिए वैकल्पिक-इतिहास, लोक प्रशासन, समाजशास्त्र, कानून, अर्थशास्त्र, भूगोल, GS-1,06,00

बैच का आकार – 60-70

नोट्स – अध्ययन सामग्री, ऑनलाइन ऑफ़लाइन टेस्ट श्रृंखला

शिक्षकों का नाम – कुछ भी साझा नहीं किया जाना है

पिछला परिणाम – सिख सुमन (AIR 16)

वेबसाइट – वेदांत IAS अकादमी दिल्ली

रैंक 10. Rau IAS स्टडी सर्कल दिल्ली

Delhi Rau के IAS स्टडी सर्कल में सर्वश्रेष्ठ upsc कोचिंग 1953 में स्थापित की गई थी। आज Rau का IAS स्टडी सर्कल दिल्ली में नहीं बल्कि पूरे देश में सिविल सेवा परीक्षा के लिए सबसे विशिष्ट संस्थान के रूप में जाना जाता है।

यह संस्थान यूपीएससी के बदलते रुझानों के अनुसार अद्यतन पाठ्यक्रम प्रदान करता है। विषय शिक्षक मार्गदर्शन के लिए और संदेह समाशोधन सत्र के लिए कक्षा के बाद भी उपलब्ध हैं। राऊ का IAS स्टडी सर्कल एक उत्कृष्ट परीक्षण श्रृंखला प्रदान करता है।

सबसे अच्छी चीजों में से एक राउ का आईएएस स्टडी सर्कल है जो सी 3 प्रदान करता है (वर्तमान-कोर-अवधारणा) ढांचा संशोधन के लिए उपयोग किया जाता है। वे लेखन अभ्यास के लिए निबंध कक्षाएं भी प्रदान करते हैं। दिल्ली में यह IAS कोचिंग दिल्ली के शीर्ष IAS कोचिंग केंद्रों की सूची में 10 वें नंबर पर है।

राऊ के IAS स्टडी सर्कल द्वारा पाठ्यक्रमों की पेशकश की गई TOP 10 IAS Coaching Center in Delhi

यह दो प्रकार के पाठ्यक्रम फाउंडेशन कोर्स और लक्षित पाठ्यक्रम प्रदान करता है। फाउंडेशन कोर्स में, आपके पास सामान्य अध्ययन, वैकल्पिक और अध्ययन सामग्री होगी। राऊ के IAS द्वारा लक्षित पाठ्यक्रम में आपको IAS परीक्षा की तैयारी के लिए QIP और टेस्ट सीरीज़ मिलेगी।

शुल्क संरचना

राऊ के IAS स्टडी सर्कल कोचिंग पाठ्यक्रम
सामान्य अध्ययन (एकीकृत) कार्यक्रम: –
प्रवेश शुल्क: – 1,55,000 रु।
पंजीकरण शुल्क: – 500 रु
मेन्स परीक्षा कार्यक्रम शुल्क के लिए वैकल्पिक विषय: –
प्रवेश शुल्क: – 48,000 रुपये।
पंजीकरण शुल्क: – 500 रु

प्रवेश प्रक्रिया

राऊ के IAS स्टडी सर्कल में प्रवेश सीधे Rau के IAS प्रवेश लेने से होता है। आप नीचे दी गई वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड करके ऑनलाइन और साथ ही ऑफलाइन भुगतान कर सकते हैं।

संपर्क विवरण:-

राऊ का IAS स्टडी सर्कल
पता – नंबर 309, कंचनजंगा बिल्डिंग, 18 बाराखंबा रोड, कनॉट प्लेस, नई दिल्ली, दिल्ली 7801

संपर्क नंबर – 011 2331 7293, 23318135/36, 23738906/07

शुल्क संरचना – वैकल्पिक-रु ४ 48,०००, op-५ महीने भूगोल, इतिहास, राजनीति विज्ञान, समाजशास्त्र, अर्थशास्त्र, GS-९ महीने, १,५६,०००

बैच का आकार – 90

नोट्स – अध्ययन सामग्री, ऑनलाइन और ऑफलाइन टेस्ट श्रृंखला

शिक्षकों का नाम – कुछ भी साझा नहीं किया जाना है

पिछले परिणाम – अनु कुमारी (AIR 2), सचिन गुप्ता (AIR3), अतुल प्रकाश (AIR7)

वेबसाइट – राऊ का IAS स्टडी सर्कल दिल्ली TOP 10 IAS Coaching Center in Delhi

अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले । हमारी इस पोस्ट को आप फेसबुक , व्हाट्सप्प पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है । अगर आपको कोई भी पीडीऍफ़ चाहिए हो तो आप हमसे संपर्क करे हम आपको वह पीडीऍफ़ मुहैया करवा देंगे । हमारे फेसबुक ग्रुप , व्हाट्सप्प ग्रुप और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ना न भूले ।

Join Us On Social Media

Join Our Facebook Group – Click Here
Join Our Whatsapp Group – Click Here
Join Our Telegram Group – Click Here

More Articles :-