UPSC Main Exam Admit Card 2018 – Realeased

0

हेलो दोस्तों UPSC Main Exam Admit Card 2018 निकल गया है । Admit Card निकलने की सबसे पहले जानकारी Sarkari Guides पर दी गयी है । सभी Updates सबसे पहले पाने के लिए हमारा Newsletter सब्सक्राइब जरूर करले । ताकि जब भी Sarkari Guides पर कोई पोस्ट पड़े तो उसकी जानकारी सबसे पहले आप तक पहुँच जाये ।

UPSC Main Exam Admit Card 2018 - Realeased

UPSC Main Exam Admit Card 2018

UPSC Main Exam Admit Card 2018 केंद्रीय लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा प्रकाशित किया गया है। उम्मीदवार जिन्होंने UPSC Prelims Exam 2018 का क्वालीफाई किया है और यूपीएससी मेन परीक्षा के लिए उपस्थित होने जा रहे हैं, अब आधिकारिक वेबसाइट – upsc.gov.in से अपने संबंधित प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

रिपोर्टों के मुताबिक, UPSC Prelims Exam 2018 को केंद्रीय लोक सेवा आयोग ने 3 जून, 2018 को आयोजित किया था जिसमें देश भर में 73 केंद्रों में परीक्षा के लिए 3 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए थे।

यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2018 के परिणाम शनिवार, 14 जुलाई, 2018 को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किए गए थे।

इस बीच, यूपीएससी के अनुसूची के अनुसार, UPSC Main Exam Admit Card 2018 पेपर -1 यानी निबंध से 28 सितंबर, 2018 से शुरू होने जा रहा है।

अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे आगामी परीक्षा के लिए खुद को तैयार करें और प्रवेश पत्र लिंक निष्क्रिय होने से पहले वेबसाइट से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड करें। उम्मीदवार अपने हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों की जांच कर सकते हैं।

Download UPSC Main Exam Admit Card 2018

  • Visit the official website of Union Public Service Commission or UPSC – upsc.gov.in
  • Search for the link that reads, “ UPSC Main Exam Admit Card 2018 ” and click on the same
  • Candidates will be redirected to a different window
  • Here, enter your roll number of the prelims and click on submit
  • Your UPSC Main Exam Admit Card 2018 will appear on the screen of your computer
  • Download the card and take a print out of the same for future use

परीक्षा आईएएस, आईपीएस, आईएफएस, आईआरएस, और आईआरटीएस सहित विभिन्न अखिल भारतीय सेवाओं और केंद्रीय नागरिक सेवाओं में प्रशासनिक पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों को चुनने के लिए तीन चरणों, प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार में वार्षिक रूप से आयोजित की जाती है।

सिविल सेवा परीक्षा 2018 के परिणामस्वरूप भरने वाली रिक्तियों की संख्या लगभग 782 है जिसमें पीएच श्रेणी के लिए आरक्षित 27 रिक्तियों, एलडीसीपी के लिए 07 रिक्तियों, बी / एलवी के लिए 08 पद और एचआई के लिए 12 रिक्तियां शामिल हैं। ।

पिछले साल, यूपीएससी ने 980 अधिकारियों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की थी, जिन्हें पिछले पांच वर्षों में सबसे कम माना जाता था, इस साल यह और भी नीचे चला गया है।

दोस्तों अगर आपके मन में किसी भी प्रकार का सवाल है या आपको किसी भी ebook की आवश्यकता है तो आप नीचे comment कर सकते है. आपको किसी परीक्षा की जानकारी चाहिए या किसी भी प्रकार का हेल्प चाहिए तो आप comment कर सकते है. हमारा post अगर आपको पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

More Articles :-